IPL 2021 : RR vs PBKS के रोमांचक मुकाबले में 4 रन से जीता पंजाब, बना ये खास रिकॉर्ड।

 पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच सोमवार को हुए उनके पहले मुकाबले में काफी ज्यादा रोमांच देखने को मिला दोनों टीमो की पारी मैचों को मिलाकर 400 रनों से ज्यादा बन गए थे।

सबसे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 221 रनों का एक विशाल स्कोर बनाया जिसमें सबसे ज्यादा रन कप्तान केएल राहुल (91), क्रिस गेल (40), व दीपक हुड्डा (64), की बड़ी पारियों से टीम एक अच्छे सम्मानजनक स्कोर पर पहुंची।

कप्तान के एल राहुल चेतन सक्रिय की बॉल पर शॉट मारते हुए राहुल तेवतिया द्वारा कैच हो गए। वह पवेलियन वापस लौट गए, साथ में दीपक हुड्डा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 64 रन बोर्ड पर लगाएं।

जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 217 रन ही बना सकी इस दौरान टीम भले ही मैच हार गई हो लेकिन दिल राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने जीत लिया उन्होंने मात्र 63 गेंदों में 119 रनों की एक ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली जिसके दौरान उन्होंने 12 चौके व 7 छक्के जड़े।

बना ये खास रिकॉर्ड 

पंजाब बनाम राजस्थान के सोमवार को हुए आईपीएल के 14 वें सीजन के मैच में एक खास रिकॉर्ड बना इसको जानकर आप भी चकित रह जाओगे दरअसल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान ने अपने पहली कप्तानी में ही एक बतौर कप्तान शतकीय पारी खेली। आईपीएल के इतिहास में अभी तक किसी भी कप्तान ने अपने डेब्यू मैच में शतक नहीं जड़ा था।

 लेकिन अब यह रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के नाम हो गया है हो सकता है यह रिकॉर्ड इस सीजन या अगले सीजन में टूटता हुआ दिखाई दे ऐसी कम ही उम्मीद है।
राजस्थान रॉयल्स को आखरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे पंजाब की तरफ से बॉलिंग कर रहे अर्शदीप ने मात्र 9 रन देकर जीत पंजाब की झोली में डाल दी।
Tags